चमचमता कार 2024 New MG Astor Review और Interiors को जनता जानने को बेताब

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Channel Join Now

नए 2024 New MG Astor Review और इसके साथ Interiors फीचर्स, माइलेज और परफॉरमेंस को लेकर लगातार इंटरनेट पर सर्च इस चल रहे हैं। New MG Astor कार फॅमिली के लिए बहुत ही जबरजस्त कार है, इसमें सस्पेंशन के कारण बहुत अधिक कम्फर्टेबले मिलती है, इसका गिनती लक्ज़री कारों में होता है। इस पोस्ट में MG Astor से जुड़े सभी विशेष जानकारी को बताई गयी है, इसको जानने हेतु इस पोस्ट को ध्यानपूर्वक पढ़ें।

MG Astor Specifications:

New MG Astor 2024 के स्पेसिफिकेशन्स के तौर पर बहेतरीन से सुबिधा प्रदान की गयी है जो की बहुत महंगी से महंगी कारों में उपलब्ध होती हैं। फीचर्स के तौर पर मक्खन जैसा सस्पेंशन तथा इसके साथ गजब का इंटीरियर और एक्सटेरियर लुक्स, लक्ज़री इंटीरियर फीचर्स, इंफोटेनमेंट, सेफ्टी जैसे बहेतरीन व्यवस्था प्रदान की गई है, New MG Astor 2024 के प्रत्येक कस्टमर इसका जलवा सुनकर लोग फटा- फट से इंटरनेट पर 2024 New MG Astor Review के बारें में सेअर्चेस कर रहें हैं।

SpecificationDetails
Price Range (Ex-showroom, New Delhi)Rs. 9.98 – 17.90 Lakh*
Variants9
Engine Options1349 cc – 1498 cc
Power108.49 – 138.08 bhp
Seating Capacity5
Drive Type2WD
Mileage15.43 kmpl
Fuel TypePetrol
Transmission OptionsManual & Automatic
Fuel Tank Capacity48 Liters
Dimensions (Length x Width x Height)4323 mm x 1809 mm x 1650 mm
Wheelbase2585 mm
Key FeaturesPower Steering, Power Windows, ABS, AC, Airbags, etc.
Engine Type220TURBO
Emission Norm ComplianceBS VI 2.0
Suspension (Front/Rear)MacPherson Strut / Torsion Beam
Steering TypeElectric
Brake Type (Front/Rear)Disc / Disc
Alloy Wheel Size (Front/Rear)17 inches
Interior FeaturesLeather Upholstery, Digital Cluster, etc.
Exterior FeaturesLED Headlights, DRLs, Alloy Wheels, Sun Roof, etc.
Safety Features6 Airbags, ABS, EBD, Traction Control, etc.
Advanced Safety FeaturesAnti-Theft Immobilisation, Find My Car, Emergency Stop Signal, etc.

MG Astor Price in India:

तमाम जानकारी सूत्रों के मुताबिक पता चला है कि New MG Astor का दिल्ली में Ex-showroom Rs. 9.98 – 17.90 Lakh अनुमान लगाया जा रहा है. Price के संबंध में ही आप सब और सब जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं तो अपने MG के शोरूम पर विकसित कर जानकारी प्राप्त करें

कृपया ध्यान दें: किसी भी कार्य बाइक का प्राइस शोरूम और राज्य पर निर्भर करता है यह समय-समय पर बदलता रहता है तो इसकी जानकारी हेतु अपने नजदीकी शोरूम पर विकसित करके संपूर्ण जानकारी प्राप्त करें और अपने car का चयन करें

Also Read This: Tata Curvv Price in India, Specifications, And Launch Date 2024: टाटा की सबसे लाजवाब इलेक्ट्रिक कार मिल रही है, सिर्फ इतने में 

MG Astor Exteriors:

इस कार के एक्सटेरियर्स फीचर्स के मामले में कोई तोड़ ही नहीं है, एक लाजवाब। फीचर के साथ एडजस्टेबल हेडलाइट्स पावर एडजस्टेबल रियरव्यू मिरर रेन सेंसिंग वाइपर, एलाय व्हील्स, इंटिग्रेटेड एंटीना, कॉर्नरिंग फॉगलैंप, पैनारोमिक सनरूफ, एलईडी हेडलाइट्स जैसी एक्सटीरियर फीचर दी गई है।

MG Astor Safety:

New MG Astor कार में सर्वोत्तम सेफ्टी प्रदान की गई है जिसमें 6 Airbags, ऐंटी लॉक ब्रेक सिस्टम(ABS), सेंट्रल लॉकिंग, चाइल्ड सेफ्टी लॉक, सीट बेल्ट वॉर्निंग, इलेक्ट्रॉनिक ब्रेक फास्ट डिस्ट्रीब्यूशन(EBS), डोर अज़र वार्निंग, ट्रैक्शन कंट्रोल जैसे उच्च सेफ्टी की व्यवस्था प्रदान की गई है जोकि यात्रियों के लिए बहुत ही ज्यादा मददगार है।

MG Astor Variants:

अलग- अलग फीचर्स, माइलेज और स्पेसिफिकेशन्स के आधार पर MG Astor को 9 वैरिएंट्स में मार्किट में लॉन्च किया गया है, और वह 9 वैरिएंट्स नीचे निम्नलिखित रूप से टेबल में दर्शाए गए हैं।

VariantEngine CapacityTransmissionFuelPrice (Rs. Lakh)
Astor Sprint (Base Model)1498 ccManualPetrol9.98
Astor Shine1498 ccManualPetrol11.68
Astor Select1498 ccManualPetrol12.98
Astor Select CVT1498 ccAutomaticPetrol13.98
Astor Sharp Pro1498 ccManualPetrol14.41
Astor Sharp Pro CVT1498 ccAutomaticPetrol15.68
Astor Savvy Pro CVT1498 ccAutomaticPetrol16.58
Astor Savvy Pro Sangria CVT1498 ccAutomaticPetrol16.68
Astor Savvy Pro Sangria Turbo AT1349 ccAutomaticPetrol17.90

MG Astor Breaks And Suspensions:

MG Astor में फ्रंट सस्पेंशन के तौर पर MacPherson Strut और रियर सस्पेंशन में Torsion Beam दिया गया है, जिस वजय से लम्बी दुरी तय करने पर भी थकान महसूस नहीं होने देता और मलाई जैसा सस्पेंशन की सुबिधा में महंगे से महंगे कारों के बराबरी में टक्कर देता है, तथा इसके आलावा फ्रंट व रियर दोनों में Disc ब्रेक्स है, एक बार जरा ही पैर रखने कार रुक जाता है।

MG Astor Mileage:

इस कार में फ्यूल के तौर पर पेट्रोल ईंधन का प्रयोग किया जाता है, जिसका माइलेज 15.43 kmpl है। 48 लीटर की फ्यूल टैंक कैपेसिटी प्रदान की गयी है।

MG Astor Rivals:

कंपनी का कहना है कि New MG Astor मार्किट में Kia Seltos, Hyundai Creta , Maruti Grand Vitara, Toyota Hyryder, Honda Elevate, Volkswagen Taigun और Skoda Kushaq प्रतिद्वंद्वी हैं लेकिन खुद में MG Astor एक बहुत बड़ी मिसाल है।

MG Astor Interiors:

एमजी एस्टर में लक्जरी कारों के जैसा बेहतरीन इंटीरियर्स प्रदान किया गया है, 7 इंच डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर में टैकोमीटर ,ओडोमीटर तथा इसके अलावा इंटीरियर थीम ड्यूल टोन, प्रीमियम्स ऑफ टच डैशबोर्ड, डोर आर्मरेस्ट, ऐरवेन्ट्स, इंटीरियर रीडिंग लैंप led, सीट बैक पॉकेट्स जैसी बेहतरीन सुविधा प्रदान की गई है।

2024 New MG Astor Review:

Review एक बहुत ही सकारात्मक प्रभाव या सकारात्मक जानकारी प्रदान करता है। कोई कोई भी कार खरीदने से पहले Reviews एक उचित और सही निर्णय लेने में बहुत मदद करता है इसी कारणवश इस कार के लॉन्च होने के बाद प्रत्येक कस्टमर 2024 New MG Astor Review सर्च करने में लगे हैं, जो भी व्यक्ति वो खरीदकर अनुभव कर चूके हैं। है कि इसमें लाजवाब ADAS की सुविधा तथा इसके साथ साथ 360 deg कैमरा सही साइड लेने में मदद कर रहा है, इसके इंजन का आवाज बहुत धीमा है, अधिक दुरी तय करने पर किसी भी समस्या का सामना नहीं करना पड़ रहा हैं।

ओवरऑल यदि हम कस्टमर रिव्यु की बात करें तो उनके अनुसार इस कार प्राइस में या फिर रेंज में यह कार जबरदस्त फीचर सुविधा प्रदान कर रहे हैं। ये उनके हिसाब से सबसे बेहतरीन कारों में से एक है।

अंत में हम आपको सुझाव देंगे की इस कार को खरीदने से पहले ही एक बार इंटरनेट पर जरूर 2024 New MG Astor Review सर्च करके देखें ताकि आपको पूरी जानकारी मिल जाय।

2024 New MG Astor

Leave a comment